5 राज्य विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई

0
55
New Delhi: Prime Minister Narendra Modi presenting a book to President of Kyrgyzstan Almazbek Sharshenovich Atambayev during their joint statement at Hyderabad House in New Delhi on Tuesday. PTI Photo by Subhav Shukla(PTI12_20_2016_000153B)

सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में अब तक के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में जाते नजर आ रहे हैं। राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में वो बहुमत की ओर बढ़ रही है। वहीं मध्‍यप्रदेश में कांटे की टक्‍कर नजर आ रही है। मिजोरम में एमएनएफ 26 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाने जा रही है। वहीं तेलंगाना में टीआरएस को बहुमत मिल चुका है। 2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम देश की सियासत की दशा-दिशा तय करेंगे।मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने बयान जारी कर कहा कि पूरे नतीजे मिलने के बाद ही मिलने का समय देंगी।   कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्‍तीगढ़ में मिला भारी जनादेश ये दर्शाता है कि लोगों को कांग्रेस से बेहद उम्‍मीदें हैं। हमारी पार्टी को जरूरत छत्‍तीगढ़ में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन हम पूरी ईमानदारी से काम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर विजयी दलों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस को उनकी जीत पर बधाई। तेलंगाना में जीत पर चंद्रशेखर राव को भी बधाई। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट को भी प्रभावशाली जीत की बधाई। हम विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हैं। मैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता को सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं। इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने अथक रुप से लोगों के कल्याण के लिए काम किया।’

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और अन्य विजयी दलों को जीत की बधाई दी है। उन्होंने मंगलवार रात ट्वीट कर कांग्रेस, टीआरएस और मिजो नेशनल फ्रंट को जीत की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस को उनकी जीत पर बधाई। तेलंगाना में जीत पर चंद्रशेखर राव को भी बधाई। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट को भी प्रभावशाली जीत की बधाई। हम विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हैं। मैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता को सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं। इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने अथक रुप से लोगों के कल्याण के लिए काम किया।’ मोदी ने आगे कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के चुनावों के लिए दिन-रात मेहनत की। मैं उनके कठिन परिश्रम के लिए उन्हें सलाम करता हूं। हार-जीत जिंदगी का हिस्सा हैं। आज के नतीजे देश के विकास और लोगों की सेवा करने के लिए कठिन काम करने के हमारे संकल्प को आगे बढ़ाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here