Uri Trailer : “अपनी 72 हूरों को हमारा सलाम बाेलना, कहना दावत पर इंतजार करें …..

0
185

यह डायलाॅग सर्जिकल स्ट्राइक पर गया एक अॉफिसर आतंकवादी से कहता है। जो दिखाया गया है फिल्म उरी के ट्रेलर में। 2 मिनट 24 सैकंड के ट्रेलर में सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कार्रवाई दिखाई है कि कैसे भारतीय सेना ने अपने जवानों की शहादत का बदला लिया।

दमदार  डायलॉग 

“फर्ज और फर्जी में बस एक मात्रा का अंतर होता है, अगर मैं अपने देश और भाईयों के लिए अब नहीं लड़ा तो मैं अपनी नजरों में फर्जी बनकर रह जाऊंगा।”
“अपनी 72 हूरों को हमारा सलाम बोलना, कहना दावत पर इंतजार करें, आज बहुत सारे मेहमान भेजने वाले हैं”

फिल्म उरी में एनएसए अजीत डोभाल की भूमिका में परेश रावल नजर आ रहे हैं। वहीं विक्की कौशल आर्मी ऑफिसर बने हैं। फिल्म में यामी गौतम भी स्पेशल ऑफिसर की भूमिका में हैं। देवों के देव महादेव फेम  मोहित रैना भी फिल्म में आर्मी ऑफिसर के रूप में दिखाई दिए हैं। डायरेक्शन आदित्य धर ने किया है। प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला हैं। फिल्म 2016 की उस घटना पर बेस्ड है जब जम्मू-कश्मीर में उरी शहर के उरी बेस कैम्प पर 4 आतंकवादियों ने हमला किया था। जिसमें भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। इसी हमले का बदला लेते हुए आर्मी ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकी कैम्प खत्म कर दिए थे।उरी हमले के दो साल पूरे हो चुके हैं। 18 सितंबर 2016 को उरी में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला हुआ था। 29 सितंबर को भारतीय सेना ने एलओसी पार कर तीन किलोमीटर अंदर तक जाकर आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here